मोरबी में केबल पुल टूटने से हादसा | 30 सेकंड का Video | Gujarat Morbi Bridge Collapse

0
Gujrat Morbi Bridge Collapse

गुजरात के मोरबी में ब्रिज पर हुआ हादसा | Gujarat Morbi Bridge Collapse

गुजरात के मोरबी में ब्रिज हादसे का खौफनाक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमे दिखाई दे रहा है कि लोग मोरबी ब्रिज पर सेल्फी लेते और मौज मस्ती करते देखा जा रहा है. लेकिन तभी कुछ ही सेकेंड में ब्रिज गिर जाता है और सैकड़ों लोग नदी में डूब जाते हैं.

दोस्तों यह 30 सेकंड के वीडियो में आप साफ़ देख सकते है कि पुल पर काफी भीड़ नजर आ रही है. ब्रिज काफी सकरा है. लेकिंग ज्यादा भार के कारण अचानक से ब्रिज टूट जाता है और सैकड़ों लोग इसमें गिर जाते हैं.

यह हादसा मोरबी में रविवार शाम करीब 6.30 बजे हुआ था. यहां मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज अचानक टूट कर नदी में गिर गया था. और हादसे के वक्त ब्रिज पर 300-400 लोग उसपर मौजूद थे. कुछ लोग ब्रिज के बाकी हिस्से और रस्सियों पर लटककर जान बचाने की कोशिश की थी. तो कुछ लोग तैरकर नदी से बाहर आने में सफल हो गये थे. लेकिन कुछ लोग नदी में समा गये.

सूत्रों के मुताबित हादसे में 141 लोगों की मौत

गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे में बताया जा रहा है की 141 लोगों की मौत हो गई. पिछले 15 घंटे से रेस्क्यू का अभियान जारी है. रेस्क्यू के लिए सेना, नेवी, एयरफोर्स एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें जुटी हैं. अब तक 177 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. ब्रिज का मैनेजमेंट करने वाली कंपनी पर जांच के लिए कमेटी बना दी गई है. बताया जा रहा है की कंपनी पर 304, 308 और 114 के तहत क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है.

5 दिन पहले ही खोला गया था ब्रिज 

बताया जा रहा है की केबल ब्रिज 100 साल से ज्यादा पुराना है. यह ब्रिज ब्रिटिश शासन के दौरान बनाया गया था. यह पुल ऋषिकेश के राम-झूला और लक्ष्मण झूला पुल कि तरह झूलता हुआ सा नजर आता था, इसलिए इसे झूलता पुल भी कहते थे. इसे ब्रिज को गुजराती नव वर्ष पर महज 5 दिन पहले ही इसे रिनोवेशन के बाद चालू किया गया था. और यह पुल 7 महीने से बंद था. इस ब्रिज पर घूमने आए लोगों को 17 रुपए का टिकट खरीदना होता था. और वहीं, बच्चों के लिए 12 रुपए का टिकट अनिवार्य था.

Read Also: Expert Tips: How We Sleep Better | विशेषज्ञ सुझाव: हम बेहतर नींद कैसे ले

Chhath Puja 2020: जानिये कौन हैं छठी मईया जिनकी छठ व्रत में की जाती है पूजा और कैसे हुई छठ पर्व की शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *